रविवार, 15 नवंबर 2009

क्या भाजपा का 'कल्याण' हो पायेगा...?


राम मंदिर बनेगा...हिंदुत्व कायम रहेगा...मैं संघ का स्वयंसेवक था नहीं हूं...मेरे साथ धोखा हुआ, ठगे गए हम...ये सारी बातें आज वही व्यक्ति कर रहा है जो अभी से कुछ ही दिनों पहले भाजपा और हिंदुत्व को ठेंगा दिखाते हुए कई सारे खुलासा किया था भाजपा के हिंदुत्व के बारे में...। आज दलील यह भी है कि मेरे ही कारण पिछड़ गई भाजपा, अब पाश्चाताप करने को तैयार हूं..। शायद याद हो...लोकसभा चुनाव से ठीक पहले य़ूपी में एक रैली निकली थी उसका मक़सद था विवादित ढांचे के विध्वंस को लेकर जनता से माफ़ी मांगने का और उसके अगुआ कोई और नहीं थे यही मुलायम सिंह यादव थे और साथ में १९९२ के विवादित ढांचे के विध्वंस के समय के मुख्यमंत्री...कल्याण सिंह जी थे...। अभी से कुछ ही दिनों बाद १७ वीं बरसी होगी देश के कौमी एकता को लगे सबसे बड़े चोट की...लोग उसे कई नजरिए से देख रहे है, सैकड़ों लेखक मालामाल हो गए विध्वंस पर क़िताब लिख लिख कर...सैकड़ों लोग नेता बन गए आज तक ना तो मंदिर बन पाया न दुबारा भाजपा आ सकी...। लोगों ने भाजपा के साथ वफादारी भी की गद्दारी भी की...।भाजपा ने भी लोगों के साथ वही किया। कल्याण सिंह ने भाजपा के साथ भी और जनता के साथ भी वफाई-वेवफाई दोनों किया..। आज 'राह कौन सी जाऊं मैं' की स्तिथि में चौराहे पर खड़े ...अपने घर में आग लगा कर उजाला कर चुके हैं...दरअसल यह सब ब्लैकमेलिंग इसलिए हो पाती है क्योंकि जनता नादान की तरह देखते रहती है...राजनीति को नेताओं की जागीर समझ कर छोड़ चुकी है...।अभी हाल ही की घटना है छत्तीसगढ़ के दुर्ग ज़िले के दो पंचायतों में लोगों ने सरपंचों का हुक्का-पानी बंद कर दिया...वजह उन पर कुछ भ्रष्टाचार के आरोपों का होना था...मैं मानता हूं यह असल लोकतंत्र का इशारा है...जब लोक का डंडा पड़े तब लोकतंत्र सफल होगा..मात्र लोक के वोट देने से तो ब्लैकमेलिंग होती ही रहेगी...नेता बाग़ी ओर दाग़ी पैदा होता ही रहेगा, लेकिन यह बड़े स्तर पर भी होना चाहिए...।
ख़ैर अब तो सोचना भाजपा को है कि वह 'कल्याण' चाहती है या नहीं...।

5 टिप्‍पणियां:

वाणी गीत ने कहा…

कल की ताजा खबर थी ...कल्याण सिंह जी के सुपुत्र ने सपा का साथ छोडा ...कल्याण सिंह जी ने भाजपा की मजबूती के लिए काम करने के संकेत भी दिए ...
क्या कुछ बदलेगा भाजपा की कुंडली में ...??

विवेक सिंह ने कहा…

भाजपा का तो वैसे ही बहुत कल्याण हो रहा है । ये और करने लगें तो दिन दूना रात चौगुना होगा :)

Pramendra Pratap Singh ने कहा…

क्‍या होगा यह तो भविष्‍य के गर्भ में छिपा है, अगर भगवान से सही समय पर कल्‍याण को बुद्धि दी है तो सकारात्‍मक सोच अपनानी चाहिये।

विवेक जी के मूँह में घी शक्‍कर :)

vikas singh ने कहा…

कल्याण का हो गया कल्याण.....यह एक ऐसे नेता बनकर उबर रहे है....जिन्होने समय के साथ-साथ अपनी विचारधारा को बदलकर अपने को कायम रखा है ......

Unknown ने कहा…

BJP ka kalyan ho ga ya nahi yah to samay hi batayega lekin kalyan ji ka kalyam ho gaya hai? BJP Hindutav ke bharose kya apna kalyan kar payegi?